मोदी ट्रंप की 10 खास बातें हर भारतीय के लिये जानना जरुरी @24ViralNews.Com

#Modi Tour Of USA #Modi_Trump_Meeting #Donal_Trump #PM_Modi

मोदी ट्रंप की 10 खास बातें-मोदी ट्रंप की 10 खास बातें-मोदी व ट्रंप के बीच भारतीय समयानुसार 1.10 मिनट पर मुलाकात हुई ट्रंप ने मोदी का गर्म जोशी से स्वागत किया। यह मोदी व ट्रंप में पहली मुलाकात थी लेकिन दोनो में तगड़ी केमिस्ट्री दिखाई दे रही थी जो मोदी व ट्रंप के बीच 10 खास बाते हुई वह निम्न प्रकार है।

1. पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए डोलाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ आये। और उन्होने मोदी को व्हाइट हाउस के अन्दर ले गए

2. ट्रपं ने मोदी की जमकर तारीफ की तथा मोदी ने उन्हे दुर की सोचने वाला सख्स कहा साथ ही अमेरिका को भारत का सबसे अच्छा दोस्त कहा ।

3. उन्होने दुनिया का सबसे बडा लोकतत्रं (भारत)व दुनिया का सबसे पुराना लोकतत्रं (अमेरिका)साथ मिलकर अच्छा काम कर सकते है। तथा प्रतिनिधि मण्डल की बात भी हुई ।

4. डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी को सोशल मीडिया का वर्ल्ड लीडर कहा। और उन्होने भारत के लोगो को स्वतंत्रता की 70 वी सालगिरह की बधाई दी।

5 .1 जुलाई से लागु हो रहे जीएसटी की काफी सराहना की तथा यह लागु करने के लिए बधाई दी

6. दोनो को आंतकवाद से लडने को अपनी प्राथमिकता कहा तथा आईएसआईएस को जड़ से उखाड़ने के लिए कहा

7. पीएम मोदी ने ट्रंप के पूरे परिवार को भारत आने के लिए कहा तथा ट्रपं की बेटी को भारत आने का निमंत्रण दिया जिसे उसने स्वीकार कर लिया ।

8. ट्रंप ने खुद कहा कि अमेरिका में भी रोजगार पैदा करे। वह यह मानते है कि भारतीयो की वजह से अमरिकियो को नौकरी मिल रही है।

9. दोनो देश अफगानिस्तान में शांति कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध है। देश को दोबारा बनाना देश की प्राथमिकता है।

10. तथा अन्त में उन्होने मोदी को अब्राहम लिंकन का मुल स्मारक का डाक टिकट तोहफे में दिया और मोदी ने उन्हें जम्मू-कश्मीर से बनी शॉल दी।

Related Post