रेप केस में राम रहीम दोषी करारः इन शहरों में डेरा समर्थकों ने मचाया हिंसा का तांडव !

आज पंचकूला की सीबीआई कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी रेप केस में दोषी करार दे दिया है. राम रहीम को दोषी करार देने की खबर आते ही पंजाब हरियाणा में उसके समर्थक बेकाबू हो गए हैं. राम रहीम की सजा का एलान 28 अगस्त को किया जाएगा और दोषी करार होने के बाद उन्हें सेना के पश्चिमी कमांड में रखा जाएगा.

फैसले के बाहर आते ही तुरंत राम रहीम के समर्थकों ने पहले कोर्ट के बाहर पत्थरबाजी शुरू कर दी और पंजाब-हरियाणा के शहरों समेत देश के कई शहरों से हंगामे की खबरें आने लगीं. अब तक इन शहरों में राम रहीम के समर्थकों के गुस्से की आग फैल चुकी है.

पंचकूला
पंचकूला में फैसला आने के बाद से ही हिंसा हो रही है और यहां फायरिंग में 5 लोगों के मरने की खबर आई है. पंचकूला में राम रहीम समर्थकों ने सौ से ज्यादा गाड़ियां फूंक डाली हैं. इसके अलावा समर्थकों ने पंचकूला में आज तक, टाइम्स नाउ और एनडीटीवी न्यूज़ चैनल की ओबी वैन को आग के हवाले कर दिया है. राम मंडी इलाके में समर्थकों ने टेलीफोन एक्सचेंज को आग लगा दी है.

मलोट और मनसा
पंजाब के 2 शहरों मलोट और मनसा में डेरा समर्थकों ने रेलवे स्टेशनों को आग के हवाले कर दिया है.

बठिंडा में रेलवे स्टेशन फूंका
राम रहीम पर फैसले के बाद बठिंडा के रेलवे स्टेशन को फूंक दिया गया है. मानसा में रेलवे स्टेशन को आग लगा दी है. मानसा में ही इनकम टैक्स दफ्तर में तोड़फोड़ की है. संगरूर में बिजलीघर को आग के हवाले कर दिया गया है. स्थिति को काबू में ना होते देख प्रशासन ने पंचकूला के अलग अलग इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

दिल्ली और उत्तराखंड को भी किया गया एलर्ट
हिंसा के बाद दिल्ली और उत्तराखंड में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

क्या है कोर्ट का फैसला?
15 साल पुराने साध्वी से रेप के मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत ने गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया है. सजा का एलान 28 अगस्त को होगा. अदालत के इस फैसले के तुरंत बाद गुरमीत राम रहीम को हिरासत में ले लिया गया. जानकारी के मुताबिक गुरमीत राम रहीम को रोहतक में रखा जाएगा. रोहतक में राम रहीम के लिए स्पेशल जेल बनायी गयी है.