JioPhone की प्री बुकिंग शुरू, जानिए आसान तरीका-

ऐप स्टोर या प्ले स्टोर से स्मार्टफोन में MyJio ऐप डाउनलोड करना है जहां जियो फोन प्री बुक करने का ऑप्शन मिलेगा. कस्टमर्स को अपना ऐड्रेस और पेमेंट डीटेल्स दर्ज करनी होंगी जिसे ई वॉलेट जैसे पेटीएम या जियो मनी से दे सकते हैं. इस फोन के साथ 153 रुपये का प्लान भी दिया जाएगा जिसके तहत हर महीने अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग मिलेगी. कंपनी के मुताबिक एक कस्टमर एक से ज्यादा फोन भी बुक कर सकता है, लेकिन इसके लिए अलग अलग मोबाइल नंबर भी दर्ज करना होगा. रजिस्टर्ड मोबाइल पर मैसेज भेजा जाएगा जिससे आप अपने मोबाइल फोन की ट्रैकिंग कर सकते हैं.

रिलायंस जियो की तरफ से 153 रुपये के प्लान के अलावा दो शैशे पैक्स भी हैं. इनमें एक 53 रुपये का है जो हफ्ते भर के लिए है जबकि दूसरा 23 रुपये का है. इसकी वैलिडिटी दो दिन की है. दोनों ही प्लान में अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग मिलेगी.इतना ही नहीं इस फीचर फोन को jio.com और my jio ऐप से भी बुक किया जा सकता है. जो ग्राहक इसे ऑफलाइन तरीके से SMS के जरिए बुक करना चाहते हैं वो इसे JP <एरिया पिन कोड> स्टोर कोड टाइप कर 7021170211 पर भेज सकते हैं.

कंपनी ने जियो फोन के फीचर्स जारी कर दिए हैं.

इस जियोफोन में वॉयस कमांड्स के जरिए टास्क कर सकते हैं. इसकी स्क्रीन 2.4 इंच की है और इसमें एफएम रेडिया और टॉर्चलाइट दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 4GB की होगी जिसे माइक्रो एसडी कार्ड से बढ़ा कर 32GB तक किया जा सकता है.  इस फोन के साथ केबल दिया जाएगा जिसके जरिए इसके कॉन्टेंट को टीवी में भी देखा जा सकेगा. हालांकि इसके लिए 303 रुपये वाला प्लान लेना होगा.

फिलहाल यह साफ नहीं है कि इस फोन में व्हाट्सऐप चलाया जा सकेगा कि नहीं . हालांकि हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया था कि व्हाट्सऐप के साथ जियो बातचीत कर रही है और आने वाले समय में व्हाट्सऐप का एक खास वर्जन लॉन्च किया जाएगा जो सिर्फ जियोफोन पर चलेगा. हालांकि न तो व्हाट्सऐप और न रिलायंस जियो ने इस पर आधिकारिक तौर पर कुछ भी कहा है.